सर्वोदय जैन स्थल में दिनदहाड़े लूटपाट, सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना


गुना, बीनागंज से कुछ दूरी पर स्थित जैन सर्वोदय जैनस्थल में दिन दहाड़े लूटपाट, सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना तीर्थस्थल में दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया गया। सूचना के अनुसार मंदिर के प्रबंधक एवं ड्राइवर में विवाद हो गया था। इसी का बदला लेने के लिए ड्राइवर अपने साथियों सहित आया और मिलकर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। लूटपाट की घटना मंदिर के सीसीटीवी में कैद हो गई। बीनागंज के चांचौड़ा में जैन समुदाय का सवरेदय तीर्थस्थल है। इसके कुछ भाग में फर्नीचर का काम चल रहा था।

रविवार दोपहर लगभग 01.30 बजे बिजनीपुरा निवासी जगदीश मोगिया ट्रैक्टर में फर्नीचर लेकर वहां पहुंचा था। उसने मंदिर प्रबंधक रवि जैन से ट्राली से सामान उतारकर नीचे रखने को कहा। इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहा-सुनी होने लगी। ड्राइवर ने कहा कि फर्नीचर उतारना मेरा काम नहीं है। इससे नाराज प्रबंधक ने ट्रैक्टर की चाबी जमा करा ली और उसे भगा दिया। गुस्साया ड्राइवर अपने गांव पहुंचा और 7 साथियों को लेकर मंदिर में आ धमका। पहले तो उसने प्रबंधक के साथ मारपीट की और उसके बाद मंदिर में तोड्ऱफाड और लूटपाट की।

प्रबंधक रवि के अनुसार पिछले तीन दिनों में लगभग 1.50 लाख की राशि मंदिर में आई थी जो आरोपियों ने लूट ली। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई, जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने जगदीश मोगिया, राकेश मोगिया एवं लखन मोगिया के खिलाफ धारा 323, 452, 294, 506 एवं 34 के तहत मामला दर्ज कर दिया है।


Comments

comments