बदमाशों ने जैन परिवार के इकलौते बेटे को दिनदहाड़े गोलियों से भूना, 10 लाख की नकदी व पांच किलो चांदी लूटकर फरार


मेरठ। मेरठ के जागृति विहार में तीन मिनट की खौफनाक वारदात जैन परिवार को जीवनभर का दर्द दे गई। इकलौते बेटे की हत्या कर बदमाशों ने सराफ दंपति को तिल-तिल मरने के लिए छोड़ दिया है। अमन की मां प्रेमलता जैन तीन साल से बीमार हैं और बेड पर हैं। बड़ी बहन नेहा की शादी हो चुकी है। पिता-पुत्र ज्वैलरी की दुकान खोलकर गुजर बसर कर रहे थे। परिवार की स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है। ऐसे हालात में जवान बेटे का शव देखकर सतीश जैन और उनकी पत्नी प्रेमलता का कलेजा मुंह को आ गया।

आसपड़ोस के लोग भी उनके ऊपर टूटे दर्द के पहाड़ को देखकर दुखी हैं। सतीश और उनकी पत्नी को परिवार के लोग और रिश्तेदार ढांढस बंधा रहे हैं। बीमार मां चीख-चीखकर कह रही थीं कि अब हम किसके सहारे जिंदा रहेंगे। तेरे पापा तो तुझको देखकर ही खुश रहते थे। अमन की हत्या की खबर पर बहन भी मायके आ गई। वह भी माता पिता से चिपटकर फूट फूट कर रोई। आसपास के लोगों का कहना कि सतीश जैन बहुत सज्जन व्यक्ति हैं। उनका बेटा भी वैसा ही था।

इस दुस्साहसिक वारदात की सूचना पाकर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जिला पुलिस कप्तान अजय साहनी भी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अफसरों को व्यापारियों के आक्रोश से रुबरू होना पडा। घटना में ज्वैलर्स का इकलौता चिराग बुझने को लेकर क्षेत्रीय व्यापारियों ने बाजार बंद कर खुद के आक्रोश का इजहार किया। मेडिकल थाना प्रभारी कुलवीर सिंह उनके निशाने पर रहे और उन्होने घटना का जल्द खुलासा करने के साथ ही थाना प्रभारी को तत्काल निलंबित करने की आवाज बुलंद की। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि क्राइम ब्रांच और चार थानेदारों के नेतृत्व में पुलिस टीमे इस वारदात में संलिप्त बदमाशों को बेनकाब कर उन पर कानून का शिंकजा कसने में जुटी है। वहीं स्पेशल टास्क फोर्स टीम भी इसी मुहिम में जुटी है।

जागृति विहार सेक्टर दो में बाजार स्थित 204 में सतीश जैन का परिवार रहता है। इसी भवन के बाहर उसकी भागमल ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। सतीश जैन सोने व चांदी के जेवरात का कारोबार करते है। बताया गया मंगलवार को दोपहर करीब साढे 12 बजे सतीश जैन अपनी दुकान में रहे इसी बीच चार बदमाश दुकान में दाखिल हो गये। इन बदमाशों ने सतीश जैन को गन प्वाइंट पर लिया तभी घटना की वास्तविकता भांपकर सतीश जैन ने तिजोरी खोल दी और बदमाशों से कहा इनकी (हथियारों की) जरूरत नहीं है जो माल है वह ले ले। बदमाशों ने वहां से 10 लाख की नकदी व लगभग पांच किलोग्राम चांदी लूट ली। इसी बीच सतीश जैन का इकलैाता पुत्र अमन जैन दुकान में पहुंचा और वह लूटपाट का विरोध करते हुए साहस कर बदमाशों से भिड गया। इसी दौरान वह चिल्लाया ‘पापा मैने इन्हें पहचान लिया है इनमें से किसी को नहीं छोडूंगा..। तभी एक बदमाश ने अमन जैन की कनपटी से पिस्टल सटाकर उसे गोली मार दी। गोली लगने से अमन जैन लहुलुहान होकर वहां गिर पडा।

इसी बीच बदमाश लूटी नकदी व चांदी लेकर अपनी दो बाइकों पर सवार होकर फरार हो गये। दिनदहाडे हुई इस घटना के बाद बाजार में एकबारगी अफरा तफरी मच गयी। क्षेत्रीय व्यापारी व परिजन घायल अमन जैन को लेकर आनंद हास्पीटल पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दिनदहाड़े लूट और हत्या के विरोध में व्यापारियों ने बाजार बंद कर हंगामा किया। सूचना पाकर जिला पुलिस कप्तान अजय साहनी, एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह, सीओ पूनम सिरोही सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गये। पुलिस टीमों ने बाजार में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद गतिविधियों को खंगाला।

भाजपा व व्यापारी नेताओं ने अफसरों को खरी खोटी सुनाई

घटनास्थल का निरीक्षण कर एसएसपी अजय साहनी वहां से लौट गये। इसी बीच वहां भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा, संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष अजय गुप्ता के अलावा अरूण वशिष्ठ, नीरज मित्तल, दलजीत सिंह सहित अन्य व्यापारी नेताओं का भी वहां जमावडा रहा। एसपी क्राइम रामअर्ज व अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी भी वहां पहुंचे तभी भाजपा व व्यापारी नेताओं का घटना को लेकर आक्रोश फूट पडा। क्षेत्रीय व्यापारियों ने कटाक्ष के लहजे में कहा अब पुलिस को वसूली करने से फुर्सत नहीं है ऐसे में अपराधियों के हौंसले बुलंद तो होंगे।

विनीत अग्रवाल शारदा ने आक्रोशित लहजे में कहा कि अब मोदी, योगी की सरकार है। सरकार की स्पष्ट नीति है अपराधी जेल जाये अथवा यमराज के पास। व्यापारियों को हम मरने नहीं देंगे। इस दुस्साहसिक वारदात में संलिप्त अपराधियों का व्यापारियों को एनकाउंटर चाहिए। अजय गुप्ता ने अधिकारियों से कहा कि यह घटना लचर पुलिसिंग का नतीजा है। क्षेत्रीय बाजार व्यापार संघ अध्यक्ष केपी सिंह ने 12 बार मेडिकल थाना प्रभारी कुलवीर सिंह के सीयूजी न्मोबाइल पर कॉल की मगर उन्होने कॉल रिसीव तक नहीं कर। सीओ पूनम सिरोही ने भी उन्हें जानकारी दी कि थाना प्रभारी ने उनकी भी कॉल रिसीव नहीं की। ऐसे थाना प्रभारी को तत्काल निलंबित किया जाए। साथ ही पीडित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाई जाए।

उधर, दिल्ली में मौजूद सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने जानकारी दी कि उन्होने इस दुखद घटना को लेकर अपर पुलिस महानिदेशक राजीव सभरवाल व जिला पुलिस कप्तान अजय साहनी से फोन पर बात की है। मेडिकल थाना प्रभारी कुलवीर द्वारा घटना के बाद कॉल रिसीव नहीं करने को बेहर गंभीर मामला बताया है। दोनों अधिकारियों ने इस घटना का जल्द खुलासा कर अपराधियों के खिलाफ माकूल कार्रवाई कराने का भरोसा उन्हें दिलाया है।

 

 


Comments

comments